विराट कोहली:भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अपने उत्कृष्ट बैटिंग शैली .

01 Oct 2023

रोहित शर्मा:भारतीय क्रिकेट टीम के उप-कप्तान अपने विघ्नहीन रन-स्कोरिंग और शुरुआती फॉर्म को बड़े स्कोरों में बदलने की क्षमता के लिए मशहूर वन डे इंटरनेशनल्स में सबसे अधिक व्यक्तिगत स्कोर का धारक.

Credit: Freepik

जसप्रीत बुमराह:मुख्य तेज गेंदबाज जिनका अनूठा और प्रभावी गेंदबाजी कार्रवाई है.यॉर्कर्स डालने और गति और उच्चाई उत्पन्न करने की क्षमता में विशेषज्ञ.खेल के तीन प्रारूपों में महत्वपूर्ण संपत्ति.क

Credit: Freepik

रविचंद्रन आश्विन:ओफ-स्पिन गेंदबाज जिसके पास विभिन्न बदलावों का एक बड़ा सेट है.टेस्ट क्रिकेट में असाधारण रिकॉर्ड, उनकी क्षमता के लिए मशहूर है जो सभी परिस्थितियों में विकेट लेने की है.हैंडी लोअर-ऑर्डर बैट्समैन.

Education

चेतेश्वर पुजारा:टेस्ट क्रिकेट के लिए विशेषज्ञ और उनकी मजबूत तकनीक और सहनशीलता के लिए मशहूर हैं.ने भारत के लिए कई ऐतिहासिक टेस्ट जीतों में कुंजी भूमिका निभाई है.लंबे प्रारूप में सहज रन स्कोरर.

Credit:  Freepik

अजिंक्य रहाणे:भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान.अपने शांत व्यवहार और विराट कोहली की अनुपस्थिति में नेतृत्व के लिए मशहूर.महत्वपूर्ण मिडिल-ऑर्डर बैट्समैन जो दबाव के तहत प्रदर्शन करने का शौक रखते हैं. .

केएल राहुल:जो ओपन कर सकते हैं या मिडिल ऑर्डर में खेल सकते हैं, एक बहुमुखी बैट्समैन.विकेटकीपिंग में चुस्त, टीम रचने में लचीलाई प्रदान करते हैं.व्हाइट-बॉल क्रिकेट के साथ-साथ टेस्ट में भी प्रभावी हैं  

शिखर धवन:डायनेमिक बायां हैंडेड ओपनिंग बैट्समैन।सीमित ओवर्स क्रिकेट में विस्फोटकार, बड़े सेंचुरीज़ स्कोर करने की क्षमता के लिए मशहूर।ओडीआई और टी20 आईज़ में भारत के शीर्ष क्रम का महत्वपूर्ण हिस्सा।

Credit: Freepik

Next: मोहम्मद शमी:गेंदबाजी में गेंदबाजी करने की क्षमता के साथ फास्ट बोलर।गेंद को दोनों तरफ लहराने और स्वयं चेतना में गति प्रदान करने के लिए मशहूर।