scorecardresearch
 

टी20 विश्व कप: न्यूयॉर्क भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की मेजबानी करेगा

न्यूयॉर्क से लगभग 30 मील पूर्व में 34,000 सीटों वाली एक पॉप-अप सुविधा टी20 विश्व कप 2024 के दौरान 9 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले अहम मुकाबले की मेजबानी करेगी। क्रिकबज ने सितंबर में जिस विकास के बारे में रिपोर्ट दी थी, उसकी घोषणा की गई थी। आईसीसी ने टी20 विश्व कप के नौवें संस्करण के कार्यक्रम का अनावरण किया, जो जून से वेस्टइंडीज के छह स्थानों और संयुक्त राज्य अमेरिका के तीन स्थानों पर खेला जाएगा।

Advertisement
X
टी20 विश्व कप: न्यूयॉर्क भारत
टी20 विश्व कप: न्यूयॉर्क भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की मेजबानी करेगा

बारबाडोस में केंसिंग्टन ओवल शनिवार, 29 जून को फाइनल की मेजबानी करेगा। इस स्थान पर 8 जून को चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबला भी होगा। पूरा कार्यक्रम यहां है।

न्यूयॉर्क में आइजनहावर पार्क में बनाई गई सुविधा, आयरलैंड और संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ भारत के ग्रुप ए मैचों की भी मेजबानी करेगी। दरअसल, आईसीसी के मुताबिक 20 में से 10 टीमें अपना पहला मैच यूएसए में खेलेंगी।

Advertisement

टूर्नामेंट की शुरुआत डलास के ग्रैंड प्रेयरी क्रिकेट स्टेडियम में सह-मेजबान यूएसए और कनाडा के बीच मुकाबले से होगी। अन्य सह-मेजबान वेस्टइंडीज अगले दिन गुयाना नेशनल स्टेडियम में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा।

प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सुपर आठ में पहुंचेंगी, जो एंटीगुआ और बारबुडा, बारबाडोस, सेंट लूसिया और सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस में खेली जाएंगी। सुपर आठ में प्रत्येक समूह से दो शीर्ष टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी, जो क्रमशः 26 और 27 जून को गुयाना और त्रिनिदाद और टोबैगो में आयोजित किया जाएगा।

वेस्ट इंडीज में फिर से आईसीसी कार्यक्रम आयोजित करना भी बहुत अच्छा होगा, जिसका खेल का इतना समृद्ध इतिहास है। इसने अतीत में बड़ी सफलता के साथ विश्व कप की मेजबानी की है और यह टूर्नामेंट निश्चित रूप से वहां खेल को बढ़ावा देगा, खासकर जब फाइनल बारबाडोस में खेला जाएगा।

Advertisement